Home / Bollywood Updates / Opening Ceremony SIFFCY, Third Edition of Smile International Film Festival for Children and Youth

Opening Ceremony SIFFCY, Third Edition of Smile International Film Festival for Children and Youth

Opening Ceremony SIFFCY  Third Edition of Smile International Film Festival for Children and Youth

“SIFFCY 2017”

“SMILE INTERNATIONAL FILM FESTIVAL FOR CHILDREN & YOUTH”
(A film festival routed with very well known Smile Foundation. Which follows an initiative to continue the Education of 22,000 children. The ceremony will also showcase the opening film ‘Village Rockstar’ directed by Rima Das.)

Chief Guest:
– Raveena Tandon (Eminent National Award winning Actor)
– Chantal Bowen (Exec. Director, Youth Media Alliance, Montreal)
– Santanu Mishra (SIFFCY Festival Chairman)
– Jitendra Mishra (SIFFCY Festival Director)

 

स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रन एंड यूथ के तीसरे संस्करण की शुरुआत हुई

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्ट्रेस श्रीमती रवीना टंडन और अन्य राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई

स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रन एंड यूथ‘ (सिफ्सी) के तीसरे संस्करण का अनावरण आज राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्ट्रेस श्रीमती रवीना टंडन की सम्मानित उपस्थिति में किया गयाजिनके साथ शांतनु मिश्रा,स्माइल फाउंडेशन के एक्जीक्यूटिव ट्रस्टी और चेयरमैन — सिफ्सी और जीतेन्द्र मिश्राफेस्टिवल डायरेक्टर — सिफ्सी भी उपस्थित थे। आज से शुरू होने वाला एक सप्ताह लंबा यह फेस्टिवल 17 दिसंबर 2017 तक सीरीफोर्टनई दिल्ली में चलेगा।

 प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय जूरी के अतिरिक्त इस साल सिफ्सी में युवा जूरी बोर्ड भी है जिसमें बच्चों ने  फिल्मों के चयन में अपने सुझाव दिए हैं। अंतर्राष्ट्रीय जूरी में काराकुम और माई फ्रेंड रैफी के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता श्री एरेंड आग्थे (जर्मनी)यूरोपियन चिल्ड्रंस फिल्म एसोसिएशन के चीफएडिटर श्री गर्ट हर्मन्स (बेल्जियम)जूनियर फेस्ट की फेस्टिवल डायरेक्टर सुश्री जुडिटा सोकुपोवा (चेक गणराज्य)शिक्षा विभाग की हेडसिनेमाथेक और टेल अवीव इंटरनेशनल चिल्ड्रंस फिल्म फेस्टिवल की फेस्टिवल डायरेक्टर सुश्री माइकल मैटस (इजराइल) और अनुभवी फिल्म निर्माता और यूथ मीडिया एलायंस की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुश्री चेनटल बोवेन (कनाडा) एवं भारत के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता अनवर जमाल शामिल हैं। इस​ फिल्म फेस्टिवल के पैनल में फिल्म निर्माता सुश्री लौरी गॉर्डन (कनाडा)फिल्म डायरेक्टर — मॉन्ट्रियाल एनिमेशन एफएफ और प्रवक्ता एवं ट्रेनरलाइफ स्किल पैरेंटिंग2.0 सुश्री मैनलेन कवर (यूएसए) शामिल हैं।

 इस अवसर पर बात करते हुएश्रीमती रवीना टंडन ने कहा, “मैं आप सब की आभारी हूं कि आप हमारे अपने सिफ्सी के अनावरण की सुबह यहां पहुंचेयह ऐसा फेस्टिवल है जिस पर बच्चों को बहुत गर्व होगा कि एक ऐसा फिल्म फेस्टिवल भी है,जो केवल और पूरी तरह से बच्चों के लिए है। मैं चाहती हूं कि बच्चे यह संकल्प लें कि वे यहां से जो कुछ भी सीखेंगेउनका अनुसरण वे अपने दैनिक जीवन में भी करेंगे। फिल्में हमारे बच्चों को शिक्षित करना का सबसे अच्छा माध्यम हैऔर इसलिएमैं सिफ्सी को भी धन्यवाद करना चाहती हूं जिसने हमारे बच्चों में अच्छाई का संचार करने के लिए एक माध्यम के रूप में काम किया हैक्योंकि बच्चों के लिए क्या सही है और क्या गलतयह बात उन्हें सिखाने का यह सही समय है। 

 

 श्री शांतनु मिश्रास्माइल फाउंडेशन के एक्जीक्यूटिव ट्रस्टी और चेयरमैन — ​ सिफ्सी ने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि सिफ्सी के माध्यम सेहम बच्चों व युवाओं की ऊर्जा को एक सकारात्मक तरीके में मार्ग दिखाने और सामाजिक परिवर्तन लाने की प्रक्रिया में उन्हें सक्रिय रूप से शामिल करने में सक्षम होंगे। सिफ्सी के पीछे का आइडिया इंफोटेनमेंट उद्योग में बढ़ती दिलचस्पी पैदा करने और उन्हें सहयोग देने के लिए फिल्म कार्यक्रमों का उत्कृष्ट मिश्रण डिजाइन करना है। इसमें वह प्रोग्रामिंग भी शामिल है जो विश्व सिनेमा के लिए दर्शकों को तैयार करती हैसाथ ही करियर के विकास में फिल्मनिर्माताओं का सहयोग भी करना ताकि गंभीर परंतु प्रभावी सामाजिक संदेशों का प्रसार करने के लिए एक केन्द्रित रीति में इस शक्तिशाली माध्यम को और खोजा जा सके।

 

श्री जीतेन्द्र मिश्राफेस्टिवल डायरेक्टर  सिफ्सी ने आगे कहा, “ सिफ्सी किसी भी पक्षपात के बिना युवाआकांक्षी और स्वतंत्र लोगों के बीच एक अर्थपूर्ण सिनेमा में बढ़ती दिलचस्पी का प्रोत्साहित व समर्थित करने हेतु एक अनोखा प्लेटफार्म है। इस यह हम काफी सौभाग्यशाली रहे हैं कि हमें कई सारे अंतर्राष्ट्रीय साझेदारी मिलेजिन्होंने विभिन्न सिनेमेटिक अनुभवों और संबंधित क्षमता निर्माण के वर्कशॉप्स के माध्यम से बच्चों और युवाओं का मनोरंजन करनेउन्हें शामिलशिाक्षित और सशक्त करने की हमारी पहल की ओर अपना सहयोग बढ़ाया है। फिल्म निर्माणसिनेमेटोग्राफीसाउंड डिजाइनप्रोडक्शन डिजाइनस्टोरी टेलिंग और फोटोग्राफी पर इंडस्ट्री के ​विशेषज्ञों द्वारा नियमित तकनीकी वर्कशॉप्स के अलावाहमने पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन‘, ‘सड़क सुरक्षा‘, ‘जीवन कौशल का विकास‘ और सिनेमा की भूमिका पर पैनल चर्चा और फोरम्स का आयोजन भी किया है।

 मीकेमिन क्लिंकस्पूर द्वारा​ निर्देशित बेल्जियमस्वीडननॉर्वेनीडरलैंड द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित क्लाउड बॉय‘ के अलावा रीमा दास की भारतीय प्रोडक्शन विलेज रॉकस्टार्स‘ को इस एक हफ्ते लंबे फेस्टिवल के लिए ओपनिंग फिल्म के रूप में चुना गया है। 30 से ज्यादा देशों से 100 से ज्यादा फिल्मों को इस साल के फेस्टिवल में दर्शाया जाएगा जिसमें फीचर फिल्मनॉनफीचरशॉर्ट व डॉक्यूमेंट्री और बच्चों द्वारा बनाई गई फिल्में शामिल हैं। सात दिनों तक चलने वालेइस फेस्टिवल में एक छोटी बच्ची की आंखों से जंग के बारे में बनाई गई फिल्म द डे माई फादर बिकेम अ बुश‘, इरान की नफास‘ और ग्लासेज़‘ जैसे फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। दुनिया भर से बच्चों द्वारा बनाई गई 25 शॉर्ट फिल्मों को भी टेक वान‘ सेक्शन में दिखाया जाएगा। साथ  हीइस फेस्टिवल में फिल्म निर्माणफोटोग्राफीस्टोरीटेलिंगआर्ट डिजाइन और अन्य क्षमता निर्माण गतिविधियों पर वर्कशॉप भी शामिल होगी। इस साल ऑ​स्कर की चयन समिति में शामिल रहने वाले पुरस्कार विजेता साउंड डिजाइनर अमृत प्रीतम दत्ता साउंड डिजाइन के वर्कशॉप का आयोजन करेंगे। साउथ एशियन चिल्ड्रंस सिनेमा फोरम की संस्थापिका मोनिका वाही द्वारा इस फिल्म कार्यक्रम को क्यूरेट किया जाएगा।

सिफ्सी जनताखासतौर पर बच्चों व युवाओं को संवेदनशील बनानेऔर समाज में बदलाव लाने की प्रक्रिया में उन्हें सक्रिय रूप से शामिल करने के लिए एक माध्यम के रूप में फिल्मों का प्रयोग करने के स्माइल फाउंडेशन के प्रयासों की झलक है।

 

 

 Opening Ceremony SIFFCY  Third Edition of Smile International Film Festival for Children and Youth

Related posts:

About admin

Check Also

Dhadak Movie Review

Dhadak Movie Review By Deepak Dua   रिव्यू-‘धड़क’ न तो ‘सैराट’ है न ‘झिंगाट’ -दीपक दुआ…  …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *